हनुमान जयंती पर कोरोना वायरस से बचने के लिए किया यज्ञ

हनुमान जयंती पर कोरोना वायरस से बचने के लिए किया यज्ञ

संजीवनी बूटी से ही कोरोना जैसी बीमारी से बजाव किया जा सकता है:किशनलाल शर्मा

जालंधर:कोरोना जैसी महामारी को खत्म करने के लिए जहा सरकारे अपनी पूरी कोशिश कर रही है वही लोग भी अपने अपने तरीको से अपना योगदान देने के उपयोग कर रहे है।इसी के चलते आज भगवान परशुराम सेना संघ ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच के सहयोग से एक हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। इसमें श्रद्धालुओं ने जड़ी बूटियों, तुलसी, गूगल, गिलोय, नीम आदि की आहुति देकर कोरोना वायरस से देशवासियों को बचाने की कामना की।इस अवसर पर सभी देश वासियों को सम्बोधित करते हुए किशनलाल शर्मा ने कहा कि बड़ी से बड़ी बीमारी या वायरस से बचाव का हवन और यज्ञ ही एकमात्र उपाय है। उन्होंने समाज के लोगों से प्रत्येक माह अपने घरों में भी हवन-यज्ञ करने की अपील की। साथ ही मौजूद लोगों को कोरोना वायरस के प्रभाव और जानकारी के प्रति जागरूक भी किया। इस दौरान आज हनुमान जयंती पर उन्होंने संकटमोचक बजरंगबली से प्रार्थना की गई कि इस वायरस का प्रकोप पंजाब समेत देश, प्रदेश के नागरिकों को न झेलना पड़े।उन्होंने कहा जैसे श्री राम और लक्ष्मण जी के लिए हनुमान जी संजीवनी बूटी लेकर आए थे वैसी ही देश को भी संजीवनी बूटी की जरूरत है।क्योंकि कोरोना जैसी महामारी से संजीवनी बूटी से ही बचा जा सकता है।

इस अवसर पर कुणाल अग्रवाल ने कहा कि हवन की अग्नि से वातावरण शुद्ध होता है। मनुष्य को प्रभावित करने वाली शक्तियां यज्ञ की अग्नि व धुएं से ही समाप्त हो जाती हैं। उन्होंने अग्नि से देशवासियों की सुरक्षा व स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

इस अवसर पर विनीत शर्मा ने कहा कि भारत सरकार गंभीरता से कोरोना वायरस को लेकर उपाय कर रही है। उन्होंने कहा कि लोग भ्रम व अफवाहों से सचेत रहें। उन्हें अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है।इस मोके पर किशनलाल शर्मा,विनीत शर्मा,राजिन्दर गोंसाई, सोनू शर्मा,चन्दन भनोट,कुणाल अग्रवाल, बोबीन शर्मा,प्रियंका शर्मा अन्य नौजवान उपस्तित थे|

सच की शक्ति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Wordpress Social Share Plugin powered by Ultimatelysocial