सब्जी मंडी में पुलिसवालों पर भीड़ का हमला, तलवार से काट दिए हाथ, 2 जख्मी

सब्जी मंडी में पुलिसवालों पर भीड़ का हमला, तलवार से काट दिए हाथ, 2 जख्मी

पटियाला:. पंजाब के पटियाला की बड़ी सब्जी मंडी सनौर रोड पर कर्फ्यू के दौरान सब्जी लेने पहुंचे लोगों ने पुलिस की टीम पर तलवार से हमला कर दिया. इस हमले में एक पुलिसवाले की हाथ कट गई, जबकि दो पुलिसवाले बुरी तरह जख्मी हो गए
निहंगों ने किए हमले
पुलिस ने बताया कि चार-पांच ‘निहंगों’ (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) का एक समूह एक गाड़ी में यात्रा कर रहा था और मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने सुबह करीब सवा छह बजे एक सब्जी बाजार के पास उन्हें रुकने के लिये कहा. पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा, ‘उनसे (कर्फ्यू) पास दिखाने को कहा गया, लेकिन उन्होंने अपनी गाड़ी से दरवाजे और वहां लगाए गए अवरोधकों पर टक्कर मार दी.
तलवार से काटा हाथ
उन्होंने कहा, ‘तलवार से एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) का हाथ काट डाला गया. पटियाला सदर थाने के प्रभारी की कोहनी में चोट आई है जबकि एक अन्य पुलिस अधिकारी की बांह में भी इस हमले में चोट आई है’
निहंग मौके से फरार
एएसआई को राजेंद्र अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ के लिये रेफर कर दिया गया. एसएसपी ने कहा कि हमले के बाद निहंग मौके से फरार हो गए. उनकी गिरफ्तारी के लिये प्रयास किये जा रहे हैं. यह वारदात तब हुई जब कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर राज्य में पाबंदियां लागू हैं. पंजाब में पिछले 24 घंटों में कर्फ्यू और लॉकडाउन के नियमों की पालना करवा रही पुलिस टीमों पर हमले की तीसरी बड़ी घटना.
एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू का बयान
मौके पर पहुंचे पटियाला के एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह बलबेडा से चार निहंग सिंह गाड़ी लेकर मंडी पहुंचे. पास ना होने कारण मंडी बोर्ड के अधिकारियों द्वारा उन्हें रोका गया और पुलिसकर्मियों द्वारा पूरे मंडी में जाने नहीं दिया गया. इसी बात को लेकर गुस्से में निहंगों ने पुलिस पार्टी पर तलवारों से हमला कर दिया. जिसमें एक एएसआई का हाथ काट दिया गया. उन्हें पीजीआई रेफर किया गया है. वहीं अन्य पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं.

सच की शक्ति

One thought on “सब्जी मंडी में पुलिसवालों पर भीड़ का हमला, तलवार से काट दिए हाथ, 2 जख्मी

  1. Not to worry. Punjabi are great warriors. They can fight and kill Corona with sword. Give them free hand. They will prove that they are better than Tablighi Jammat inspite of rising number of Corona in Punjab rapidly.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
shares
Wordpress Social Share Plugin powered by Ultimatelysocial
WhatsApp chat