कोरोना के प्रभाव को कम करने न आंके, पहले जितना ही खतरनाक है वायरस: WHO

कोरोना के प्रभाव को कम करने न आंके, पहले जितना ही खतरनाक है वायरस: WHO

जिनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने आगाह किया है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) पहले जितना ही खतरनाक है और उसके प्रभाव को कम करने न आंका जाए. WHO ने यह चेतावनी इटली के एक डॉक्टर के बयान के बाद दी है, जिनका कहना है कि वायरस कमजोर पड़ रहा है. WHO के इमरजेंसी डायरेक्टर माइकल रयान (Michael Ryan) ने एक वर्चुअल ब्रीफिंग में कहा कि हमें सावधान रहने की जरूरत है. यह सोचना सही नहीं है कि वायरस अचानक खत्म हो जाएगा या उसका प्रभाव कम हो जाएगा’.

इटली के मिलान निवासी डॉक्टर अल्बर्टो ज़ेंग्रिलो (Alberto Zangrillo) ने एक स्थानीय टेलीविजन से बातचीत में कहा था है कि COVID-19 संक्रमण अपनी शक्ति खो रहा है और कम घातक हो गया है. उन्होंने कहा कि एक या दो महीने पहले की तुलना में वायरस अब काफी कमजोर पड़ गया है. साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि क्लीनिकल रूप से कोरोना वायरस अब इटली में मौजूद नहीं है.

डॉक्टर भले ही वायरस कमजोर पड़ने का दावा करें, लेकिन अधिकारियों के अनुसार उत्तर में लोम्बार्डी (Lombardy) सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र बना हुआ है. यहां अब तक 16,131 मौतें हो चुकी हैं और 89,018 मामले सामने आए हैं. हालांकि, सोमवार को केवल 50 नए मामले दर्ज किए गए, जो इटली में 26 फरवरी के बाद से रोजाना दर्ज होने वाले मामलों में सबसे कम हैं.
स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि पिछले 24 घंटों में नए मामले 178 बढ़े हैं और संक्रमित मरीजों की संख्या 233,197 हो गई है जबकि इस दौरान 60 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. इसी के साथ मृतकों की कुल संख्या 33,475 पहुंच गई है.

सच की शक्ति

सच की शक्ति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
shares
Wordpress Social Share Plugin powered by Ultimatelysocial
WhatsApp chat