गुरदासपुर केंद्रीय जेल में हवालातियों के दो गुटों में भिड़ंत, बीच-बचाव करने पहुंचे सुपरिंटेंडेंट का हाथ चोटिल

गुरदासपुर केंद्रीय जेल में हवालातियों के दो गुटों में भिड़ंत, बीच-बचाव करने पहुंचे सुपरिंटेंडेंट का हाथ चोटिल

गुरदासपुर। केंद्रीय जेल गुरदासपुर में बंद हवालातियों के दो गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान बीच-बचाव करने पहुंचे जेल के अतिरिक्त सुपरिंटेंडेंट सलविंदर सिंह जख्मी हो गए। उनके दाएं हाथ पर चोट लगी है। जेल के सहायक सुपरिंटेंडेंट सलविंदर सिंह ने बताया कि केंद्रीय जेल में बंद हवालातियों के दो गुट आपस में किसी बात को लेकर भिड़ गए।

इसके बाद अतिरिक्त सुपरिंटेंडेंट ने जेल गार्द की सहायता से कम से कम बल का इस्तेमाल कर स्थिति को कंट्रोल कर हवालातियों को अलग किया। इन सभी को अलग-अलग बैरकों में बंद कर दिया गया है। इस झगड़े को छुड़ाते समय अतिरिक्त सुपरिंटेंडेंट के दाएं हाथ पर चोट लग गई। जेल चिकित्सा अधिकारी ने जख्मी हुए हवालातियों को प्राथमिक सहायता देकर एक को इलाज के लिए सिविल अस्पताल रेफर किया है।

थाना सिटी को भेजी शिकायत में जेल के सहायक सुपरिंटेंडेंट सलविंदर सिंह ने बताया कि एक गुट के हवालाती हरविंदर सिंह पुत्र निर्मल सिंह, हवालाती पवन कुमार, मेजर सिंह, तेजपाल सिंह, मनजीत सिंह और 8-10 अन्य अज्ञात कैदी दूसरे गुट के हवालाती अमरजोत सिंह पुत्र हरदीप सिंह, हरजिंदर सिंह पुत्र जोगिंदर सिंह, गुरप्रताप सिंह पुत्र सरबजीत सिंह व 10-12 अज्ञात कैदी आपस में किसी बात को लेकर भिड़ गए। दोनों गुटों के सदस्यों में बुरी तरह हाथापाई होने लगी। मुक्के चलने लगे। 

इस दौरान उन्हें छुड़ाने के लिए आगे आए अतिरिक्त सुपरिंटेंडेंट की दाईं कलाई चोटिल हो गई। जेल चिकित्सा अधिकारी ने हवालाती अमरजोत सिंह को प्राथमिक उपचार के बाद सिविल अस्पताल भेज दिया है। पुलिस को दी शिकायत में सहायक सुपरिंटेंडेंट ने कहा है कि आपस में लड़ाई झगड़ा कर व जेल की प्रापर्टी को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर जेल नियमों का उल्लंघन किया गया है। इसके चलते इन आरोपितों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

cbhanot21