आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में बशीरपूरा में लहराया गया राष्ट्रीय ध्वज

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में बशीरपूरा में लहराया गया राष्ट्रीय ध्वज

भ्रष्टाचार एवं नशे को ख़त्म करना एक बडी चुनौती:सुरिन्दर पाल

शहीदो द्वारा दिए गए बलिदान को कभी बुलाया नही जा सकता:किशनलाल शर्मा

जालंधर(चंदन) आज 75वे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विश्व हिंदू परिषद के प्रांत सोशल मीडिया सचिव निखिल शर्मा द्वारा बशीरपुरा मैन मार्केट जालंधर में आज़ादी के अमृत उत्सव पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।इस मौके पर प्रिंट एंड इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रधान डॉ सुरिन्दर पाल एवं समाज सेवक किशनलाल शर्मा विशेष तौर पर मौजूद रहे।इस मौके पर मुख्य अतिथियो द्वारा भारत माँ का पुजन कर राष्ट्रीय ध्वज लहराया गया।स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर छोटे बच्चों द्वारा देश भक्ति के गीत गाए गए।
इस अवसर पर प्रिंट एंड इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रधान डॉ सुरिन्दर पाल ने सभी को 75वे स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज देश मे भ्रष्टाचार एवं नशा जैसे बीमारी हमारे देश मे बहुत तेजी से फैल रही है हम सबकों एकजुट होकर इस बीमारी को खत्म करना होगा और देश को एक बार फिर खुशहाल बनाना होगा।उन्होंने कहा देश मे 130 करोड़ लोग अगर साल में एक नया अच्छा कार्य करेगे तो 130 नए कार्य ऐसे शुरू हो जाएंगे जिससे देश बुलंदियों को छूने लगेगा।
इस अवसर पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच के पंजाब प्रधान किशनलाल शर्मा ने कहा कि देश भर में आज़ादी के 75वे आजादी दिवस को अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है।उन्होंने कहा गुलाम भारत को अंग्रेजों से आजाद कराने के लिए सालों स्वतंत्रता संग्राम चला। घर-घर से युवा जोश, महिलाएं शक्ति और बुजुर्ग इस आंदोलन का हिस्सा बने। नरम और गरम दलों ने अपने अपने तरीके से अंग्रेजों से भारत से बाहर कर देने में अहम भूमिका निभाई। सालों से गुलामी की जंजीरों को तोड़ते हुए 15 अगस्त 1947 को भारत आजाद हो गया। आजादी के 75 साल पूरे होने की खुशी में देश जश्न मना रहा है। इस जश्न को आजादी का अमृत महोत्सव नाम दिया गया है। भारत की आजादी में कई लोगों का विशेष योगदान है। उस दौर जब पहले ईस्ट इंडिया कंपनी ने भारत में प्रवेश लिया और फिर राजा महाराजाओं की रियासतों पर कब्जा करते हुए देश की सत्ता को काबिज हो गए, तब से देश की मिट्टी पर कई महानायकों का जन्म हुआ, जिनका एकमात्र लक्ष्य देश की आजादी था। भारत के विकास, देशवासियों की खुशहाली के लिए वह लगातार कार्य करते रहे।इस अवसर पर रजनीश शर्मा,डॉ विनीत शर्मा,मोनू शर्मा,हनी दादर, कमल ग्रोवर,नितिन बरोल, संदीप अन्य मौजूद रहे।

cbhanot21