हाऊस में पास हुए कामों पर संज्ञान लें आयुक्त : शैली खन्ना

हाऊस में पास हुए कामों पर संज्ञान लें आयुक्त : शैली खन्ना


वार्ड 17 के 70 लाख के काम में से हुआ 35 लाख का काम, बाकी के लिए लगाने पड़ रह हैं निगम के चक्कर।
जालंधर(चंदन)जालंधर के वार्ड 17 से भाजपा पार्षद शैली खन्ना एवं भाजपा जिला उपाध्यक्ष विवेक खन्ना द्वारा नव नियुक्त कमिशनर का स्वागत करते हुए 9 सूत्रीय मांग पत्र सौंपते हुए कहा कि अगर निगम हाऊस में पास हुए काम भी नहीं होंगे तो निगम आयुक्त, मेयर, विधायक एवं पार्षद ही समाज के लिए जवाबदेही होगा।
पार्षद खन्ना ने कहा कि निगम हाऊस जनवरी 2018 में बना था और 2018-19 के हाऊस में पास हुए काम आज भी नहीं हुए। जिसके कारण पार्षद पर ही नहीं निगम की सारी टीम पर सवालिया निशान खड़ा होता है। ठेकेदारों को वर्क आर्डर जारी होने पर भी काम नहीं होते, क्योंकि निगम द्वारा पहले कराये हुए कामों का उनकों समय पर भुगतान नहीं होता। फिर कभी अधिकारीयों द्वारा कर्मचारी न होने की बात कह अपनी मजबूरी जताई जाती है।
उपाध्यक्ष विवेक खन्ना ने कहा कि पिछली सरकार द्वारा केन्द्र सरकार की तरफ से भेजे गए स्मार्ट सिटी के पैसे का दुरूपयोग किसी से छिपा नहीं, पर आज अगर कोई इसका संताप झेल रहा है तो वह है जनता। खन्ना ने कहा कि निगम द्वारा भुगतान न होने के कारण कभी गाडिय़ों को डीजल नहीं मिलता, कभी कूड़ा उठाने वाली ट्रालियों का ठेकेदार गाडिय़ां रोक लेता है, तो कभी टयूबवैल मैनटेन्नस करने वाले ठेकेदार को भुगतान न होने पर कई-कई दिन टयूबवैल ठीक नहीं होता, तो कभी स्मार्ट सिटी फण्ड से खरीदी गाडिय़ों को झंड़ी दिखा कर वाह-वाही लूट वापस वर्कशाप में भेज दिया जाता है।
पार्षद खन्ना ने कहा कि गुरू गोबिन्द सिंह ऐवेन्यू के 8-10 मरला ब्लॉक में निगम द्वारा 70 लाख के दो काम शुरू हुए थे, पर वह काम भी बीच में ही छोड़ दिया गया और पेचवर्क के लिए भी बार-बार फोन करने पड़ते हैं।
पार्षद खन्ना ने कहा की निगम हाउस में बशीरपुरा स्थित अंतिम स्थान के नवीनीकरण एवं बशीरपुरा जंजघर के पास ट्यूबल का काम भी पास हो चुका है और ठेकेदार को वर्क आर्डर भी जारी कर दिया गया है पर आज तक इसका काम नहीं हो रहा। गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू की सोसाइटीज़ द्वारा गोद लिए हुए पार्कों का भुगतान नहीं हो रहा, वार्ड में सभी प्रमुख मार्ग बड़े-बड़े डम्प का रूप धारण कर रहे हैं, बागवानी विभाग द्वारा झाड़ियों की सफाई ना होने के कारण सुबह शाम सांप, नेवले, बिच्छू प्रमुख मार्गों पर घूमते अक्सर देखे जा सकते हैं।
कमिश्नर साहेब द्वारा जल्द ही अधिकारियों के साथ मीटिंग कर समस्याओं के समाधान की बात कही गई।।

cbhanot21